आयुर्वेदिक डॉक्टरों की सर्जरी के खिलाफ अंग्रेजी डॉक्टर करेंगे 11 दिसंबर को हड़ताल

फरीदाबाद। राष्ट्रीय और प्रांतीय आईएमए के आह्वान पर फरीदाबाद के सभी अस्पतालों की ओपीडी सर्विसेज 11 दिसंबर को बंद रखी जाएंगी।

English doctors will go on strike on 11 December against Ayurvedic doctors’ surgery

Faridabad. The OPD services of all the hospitals in Faridabad will be closed on December 11 on the call of the National and Provincial IMA.

19 नवंबर 2020 को सेंट्रल काउंसिल ऑफ इंडियन मेडिसिन द्वारा एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है, जिसमें कि आयुर्वेद के डॉक्टरों को मॉडर्न मेडिसिन की सर्जरी करने की अनुमति प्रदान की गई है। आईएमए इसका घोर विरोध करती है।

आईएमए का मानना है कि इससे मरीजों को नुकसान होने का डर है और इसके दुष्परिणाम होंगे।

हमारा यह मानना है कि एक छोटे से समय में इस तरह की सभी शल्य क्रियाओं का प्रशिक्षण देकर आयुर्वेद के डॉक्टरों को शल्यक्रिया की अनुमति देना अपरिपक्व शल्य चिकित्सक बनाने की ओर अग्रसर होने वाली बात है।

हमारी आयुर्वेद से और आयुर्वेदिक डॉक्टरों से कोई खिलाफत नहीं है। हम यह चाहते हैं कि सरकार आयुर्वेद को बढ़ावा दें। उसमें रिसर्च की जाए और उसी को ही आगे ले जाया जाए। ताकि आयुर्वेद की शुद्धता बरकरार रहे, लेकिन आयुर्वेद को और एलोपैथी को मिक्स करके मिक्सोपैथी को बढ़ावा न दें।

आईएमए फरीदाबाद की प्रधान डॉ पुनीता हसीजा व मीडिया प्रभारी डॉ. सुरेश अरोड़ा ने बताया 8 दिसंबर को 2 घंटे की प्रदर्शन के बाद अपने विरोध को जारी रखते हुए अब 11 दिसंबर का बंद सुबह 6.00 बजे से शाम के 6.00 बजे तक चलेगा। इसमें सभी अस्पतालों की ओपीडी सर्विस बंद रखी जाएगी।

केवल इमरजेंसी और कोरोना कार्य को ही चालू रखा जाएगा।

Related posts